कमाई का एक बड़ा हिस्सा सलमान कर देते हैं दान, कोई नहीं कर सकता मुकाबला !

यारों के यार और न्यूकमर्स के गॉड फादर सलमान खान को लेकर अब एक और अपडेट सामने आया है ! अक्सर लोग उनकी शादी को लेकर सवाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ शादी छोड़कर सलमान खान हर नेक काम करते हैं और बॉलीवुड में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता ! सलमान खान सबसे बडे चैरिटी मैन हैं और उनकी चैरिटी के सामने न तो शाहरुख खान कहीं टिकते हैं और न ही अन्य कोई स्टार ! सलमान खान फिल्मों से जितनी कमाई करते हैं उससे कहीं ज्यादा की वो चैरिटी कर देते हैं ! और जब से उनकी चैरिटी ते आंकड़े सामने आए हैं तब से लोग हैरान है कि इतना तो वो पूरे साल में नहीं कमा पाते जिससे ज्यादा तो सलमान भाई एक महीने में दान कर देते हैं ! बॉलीवुड इंडस्ट्री में पैंतीस साल से अधिक लंबे करियर के साथ, आज सलमान खान दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों में से एक हैं !

पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो साल 2023 में सलमान खान की अनुमानित कुल संपत्ति $350 मिलियन यानि 2850 करोड़ रुपये से ज्यादा है ! बॉलीवुड के सबसे बड़े मेगास्टार्स में से एक, सलमान खान की सालाना आय लगभग 220 करोड़ रुपये है ! उनके नेट वर्थ का एक बड़ा हिस्सा ब्रांड्स के साथ-साथ बिग बॉस जैसे टीवी शो के साथ उनके सहयोग से बनाया गया है ! अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान, जिन्हें सलमान खान के नाम से जाना जाता है, वो अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा चैरिटी में दान करते हैं !

सलमान खान की लग्जरी कारों के बारे में बात करें तो रेंज रोवर वोग,  मर्सिडीज-बेंज एस क्लास, मर्सिडीज-एएमजी, जीएलई 43, लेक्सस एल एक्स 470, बीएमडब्ल्यू एक्स6, टोयोटा लैंड क्रूजर, ऑडी आरएस7 शामिल हैं ! अभी तक, सलमान खान मुंबई के बांद्रा में अपने माता-पिता के साथ गैलेक्सी के एक मामूली अपार्टमेंट में रहते हैं, कथित तौर पर, सलमान परिवार के साथ जल्द ही बांद्रा पश्चिम में चिंबाई रोड पर 6 मंजिला इमारत में आने वाले हैं ! सलमान के पास पनवेल, महाराष्ट्र में 150 एकड़ की संपत्ति भी है, जिसका नाम उनकी बहन अर्पिता खान के नाम पर अर्पिता फार्म रखा गया है ! सलमान खान जहां अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं तो वहीं वो अपने फैंस पर भी जान छिड़कते हैं और सलमान का यही जेस्चर हर किसी को अपना दीवाना बना लेता है !

2 thoughts on “कमाई का एक बड़ा हिस्सा सलमान कर देते हैं दान, कोई नहीं कर सकता मुकाबला !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *