विराट कोहली और रोहित शर्मा का ICC वनड़े रैंकिंग में जलवा बरकरार

नई दिल्ली :  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज रोहित शर्मा का ताजा आईसीसी वनड़े रैंकिंग में जलवा बरकरार है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं।विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक लगाये थे जबकुि रोहित शर्मा चोट की वजह से वनड़े सीरीज से बहार थे,जिसके बावजूद रोहित शर्मा वनड़े रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं जबकि विराट पहले पायदान पर हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम रोहित शर्मा से मात्र 5 अंक पीछे हैं और बाबर आजम तीसरे पायदान पर हैं।

ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग में रवींद्र जडेजा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और जडेजा 8वें स्थान पर पहँच गयें हैं। आईसीसी की ताजा वनड़े रैंकिग में बंग्लादेश के स्पिनर मेंहदी हसन और आयरलैंड के आलराउंडर पॉल स्टारलिंग को जमकर फायदा हुआ है। स्टारलिंग को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वो 20वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं दूसरी तरफ बंग्लादेश के स्पिनर मेंहदी हसन को नौ स्थान का फायदा हुआ है और मेंहदी हसन चौथे पायदान पर पहुँच गये हैं।

गेंदबाजो की रैंकिंग की बात कें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे ज्यादा 722 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं तो 708 अंक के साथ आयरलैंड के मुजीब-उर रहमान दूसरे पायदान पर हैं।भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 700 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।पाकिस्तान के मो. आमिर 647 अंक के साथ नौवें नंबर पर हैं तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 646 अंक के साथ दसवें स्थान पर हैं।