एक ही दिल है डिंपल यादव, कितनी बार इसको जीतोगी ! ऐसा कोई नहीं सकता जो काम डिंपल यादव ने किया !

बीजेपी वालों आंखों को मलकर देख लीजिए और समाजवादी विचारधारा पर सवाल उठाने वाले जरा कान खोलकर सुन लीजिए ! असली समाजवाद क्या होता है ! उसकी ये झलक देख लीजिए और इंसानियत किसको कहते हैं उसकी मिसाल भी देख लीजिए ! ये कोई और नहीं नेताजी मुलायम सिंह यादव की सांसद बहू है डिंपल यादव ! जिन्होंने एक घायल राहगीर के लिए वो कर दिखाया जो शायद ही कोई कर पाता ! तमाम नेताओं के निकलने के लिए एंबुलेंस तक को रास्ता नहीं दिया जाता लेकिन डिंपल यादव ने घायल व्यक्ति की मदद की और उसे तुंरत अस्पताल पहुंचाया !

अगर वक्त रहते वो नहीं पहुंचती तो न जाने क्या हो जाता अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंची डिंपल यादव जब सैफई की तरफ प्रस्थान कर रहीं थी ! तभी अचानक रफ्तार के साथ जा रहा उनका काफिला रुक गया ! आस पास के लोगों ने नहीं समझ पाया कि आखिर हुआ क्या है लेकिन जब माजरा समझ आया तो फिर सब सलाम करने लगे ! औछा से डिंपल यादव निकली थी और जल्द ही मंजिल भी आने वाली थीं लेकिन जैसे ही उनका काफिला विनायक पुर पहुंची तो उन्होंने घायल व्यक्ति को देखा और देखते ही उससी मदद के लिए मोर्चा संभाल लिया !

कार्यकर्ताओं की मदद से तुरंत घायल व्यक्ति को उन्होंने अस्पताल पहुचवाया और इलाज करवाया घायल व्यक्ति मैनपुरी के पुरोहिताना का रहने वाला बताया जा रहा है ! मौके पर मौजूद लोगों की माने तो नेता बहुत देखे लेकिन डिंपल यादव के जैसा नहीं देखा ! जो एक आम आदमी की परेशानी के लिए रुकी और उसकी मदद की ! ऐसा पहले तो कभी देखने को नहीं मिला ! अक्सर देखा जाता है कि नेताओं से मिलने के लिए उनके घर पहुंचों तो मिलते भी नहीं और उनके मातहत फरियादियों को भगा देते हैं लेकिन यहां डिंपल यादव ने खुद अपना काफिला रोककर घायल व्यक्ति की मदद की ! अगर वो ऐसा न करतीं तो न जाने क्या हो जाता ! वहीं मामले पर घायल व्यक्ति डिंपल यादव की जमकर तारीफ की और कहा कि डिंपल यादव मेरे लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है ! उन्होंने ऐसे वक्त में मेरी मदद की जब मैं सबसे ज्यादा मुश्किल में था ! तमाम लोग गाड़ियों पर सवार होकर मौके से निकल गए लेकिन किसी ने भी मेरी मदद की कोशिश नहीं की लेकिन डिंपल यादव ने एक पल भी जाया नहीं किया और मुझे इलाज के लिए अस्पताल तक पहुंचाया ! मैं उनका पूरी जिंदगी एसानमंद रहूंगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *